विधान परिषद् चुनाव में अखिलेश ने चला ये दांव, ओम प्रकाश राजभर को दिया झटका

उन नेताओं की तमाम कोशिशों पर पानी फिर गया, जो विधान परिषद में जाने के लिए जुगत लगाए हुए थे। इस कवायद में ओम प्रकाश राजभर से लेकर इमरान मसूद को झटका लगा है। वहीं आजम खान के एक करीबी को एमएलसी बनाकर नाराजगी दूर करने की कोशिश की गई है।

विधान परिषद् चुनाव में अखिलेश ने चला ये दांव, ओम प्रकाश राजभर को दिया झटका

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद् की १३ सीटों के लिए चुनाव २० जून को होने है जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख ९ जून है।  जहा एक तरफ बीजेपी ने 9 एमएससी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है तो वही समाजवादी पार्टी के चारों उम्मीदवारों ने अपना नॉमिनेशन फाइल कर दिया है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।  इन उम्मीदवारों में शाहनवाज खान, मुकुल यादव, जसमीर अंसारी और स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल हैं।  जसमीर अंसारी कांग्रेस और स्वामी प्रसाद मौर्य चुनावों से पहले बीजेपी छोड़ सपा में आए थे। 

उम्मीदवारों को चुनने और विधान परिषद के लिए अखिलेश यादव ने सपा के परंपरागत फॉर्मूले M+Y का ध्यान रखा है।  अखिलेश ने एक यादव और दो मुस्लिमों को एमएलसी कैंडिडेट बनाया है।  जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य के तौर पर गैर-यादव ओबीसी को जगह देकर सामाजिक समीकरण मजबूत करने का दांव चला है। 

लेकिन इसके साथ उन नेताओं की तमाम कोशिशों पर पानी फिर गया, जो विधान परिषद में जाने  के लिए जुगत लगाए हुए थे।  इस कवायद में ओम प्रकाश राजभर से लेकर इमरान मसूद को झटका लगा है।  वहीं आजम खान के एक करीबी को एमएलसी बनाकर नाराजगी दूर करने की कोशिश की गई है।